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Date : Sep 27, 2024
Minutes of the Pre-bid Meeting - Annual Maintenance Contract for maintenance of substation and electrical installations at Main Office Premises, Reserve Bank of India, Dehradun

Name of work - Annual Maintenance Contract for maintenance of substation and electrical installations at Main Office Premises, Reserve Bank of India, Dehradun

With reference to the above, an offline pre-bid meeting was conducted on September 26, 2024, at 01:00 PM in the Bank’s Dehradun Office Premises.

i. List of employees participatin in the meeting on behalf of the Bank.

S. No. Name of RBI Official Designation
1 Shri Priyadarshi Assistant General Manager
2 Shri Sonusingh Yadav Manager
3 Shri Vijay Kumar Garg Assistant Manager (Technical – Electrical)
4 Ms. Shalini Katiyar Assistant Manager
5 Shri Shrugal Ishwar Somkuwar Assistant

ii. List of representatives participating on behalf of the prospective bidders.

S. No. Participant’s Name Name of the Company/Firm
1 Shri Jai Kumar Sharma M/s. Jai Kumar
2 Shri Daman Singh M/s. Rakshak Securitas Private Limited

iii. The representatives requested that, the clarifications/answers to their queries may preferably be given in Hindi. Accordingly, the details have been prepared and are mentioned below:

क्र.सं. प्रतिनिधियों द्वारा पूछे गए सवाल विभाग द्वारा दिया गया स्पष्टीकरण
1. निविदा दस्तावेज़ के पैरा 1.1.1 (c) के संदर्भ में यह पूछा गया कि, यदि किसी फ़र्म/कंपनी द्वारा उन्हे प्राप्त कार्यादेश/client certificate में अनुबंध की कुल राशि का ही उल्लेख होता है अर्थात IFMS जैसे कार्यों में उन्हे प्राप्त प्रमाणपत्र में अलग अलग कार्यों और उनकी अलग अनुबंध राशि का उल्लेख न होते हुये कुल राशि का उल्लेख होता है तो ऐसी स्थिति में क्या बैंक द्वारा इसे उक्त पैरा में उल्लिखित 40%, 50% और 80% के मापदंड के अनुसार अलग करके मान्य रखा जाएगा। इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया कि बैंक द्वारा इस तरह के दस्तावेजों के प्राप्त होने पर निविदा दस्तावेज़ के पैरा 3.12 के अनुसार अवलोकन किया जाएगा।
2. बैंक सोल्वेंसी कितने समय पुरानी जमा की जा सकती ही। इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया कि बैंक सोल्वेंसी नवीनतम तथा निविदा जमा करने की तिथि से अत्याधिक 06 महीने से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए।
3. निविदा दस्तावेज़ के पैरा 1.1.1 (h) के संदर्भ में क्या क्या दस्तावेज़ जमा करने होंगे। इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया कि इस संदर्भ में पैरा 1.1.1 (h) में उल्लेखित दस्तावेज़ यथा PF/ESIC स्टेटमेंट की प्रति जमा करनी होगी। इसमे यह भी बताया गया कि यह प्रति नवीनतम होनी चाहिए।
4. क्या कार्य में इस्तेमाल होने वाले टूल्स/ उपभोग्य वस्तुएँ (consumables)आदि जैसे साधन पहले से रखे गए स्टॉक मे से इस्तेमाल किए जा सकते है। इस संबंध में यह बताया गया कि बोलीदाता निविदा दस्तावेज़ के पैरा 3.3.2(v) का पूर्णतः पालन करें।
5. Cost of consumables के संबंध में निविदा दस्तावेज़ में वर्णित 3% वाले परिच्छेद के अनुसार ही क्या बोली जमा करना अनिवार्य है। इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया कि बोलीदात निविदा दस्तावेज़ के पैरा 3.3.2 (v) तथा Part II – Financial Bid में दिये गए निर्देशों का अवलोकन करें जिसमे इस परिच्छेद का अर्थ स्वतः स्पष्ट है।
6. Profit, overheads& service charge के संबंध में बैंक द्वारा वर्णित 15% वाले परिच्छेद का तात्पर्य स्पष्ट करें। इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया कि बोलीदात निविदा दस्तावेज़ के पैरा 3.3.2 (v) तथा Part II – Financial Bid में दिये गए निर्देशों का अवलोकन करें जिसमे इस परिच्छेद का अर्थ स्वतः स्पष्ट है।
7. क्या कर्मचारियों के police verification हेतु यदि कोई कंपनी अथवा फ़र्म कार्यादेश मिलने के पश्चात संबन्धित पोर्टल पर दर्ज़ अनुरोध की प्रति को police verification के समाप्त होने तक एक स्वीकार्य दस्तावेज़ के तौर पर मानकर जमा करती है तो क्या इसपर निविदा दस्तावेज़ के पैरा 4.5 के अनुसार अर्थदण्ड (penalty) लगाया जाएगा। इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया कि निविदा दस्तावेज़ के पैरा 4.4 के अनुसार बैंक में कार्यरत होने से पहले ही संबन्धित कर्मचारियों से जुड़े police verification report को ससमय जमा करवाना सुनिश्चित करें किन्तु किसी कारणवश यदि इस कार्य में समय लगता है तो कंपनी/ फ़र्म संबन्धित पोर्टल से प्राप्त उनके अनुरोध की प्रति को जमा कर सकती है परंतु इस रिपोर्ट के अनुरोध को पोर्टल पर दर्ज करवाने के पश्चात इसपर कार्रवाई करवाकर शिघ्रातिशीघ्र जमा करवाना अनिवार्य है। तथा इस पर अर्थदण्ड का निर्णय तत्कालीन स्थिति के अनुसार बैंक द्वारा किया जाएगा।
8. यदि बोली लगाने अंतिम तिथि से पहले Minimum wages में कोई भी परिवर्तन होता है तो क्या बोली संशोधित दरों पर लगाई जाएगी या पुरानी दरों पर। इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया कि निविदा दस्तावेज़ के पैरा 3.17 का अवलोकन कर तदनुसार अपनी बोली लगाए जिसकी विषय वस्तु स्वतः स्पष्ट है।

Note:

a. The representatives of the interested company / firm participating in the meeting were informed that any change in the terms and conditions of the tender will not be accepted by the Bank and they will have to strictly follow the specifications given for the said work.

b. This document shall form an integral part of the e-tender, all other parts of the e-tender shall remain unchanged, and the bid submission shall be deemed to be in conformity with the tender document and amendments/clarifications (if any).

The meeting ended with a vote of thanks to the participants.

Regional Director
Reserve Bank of India
Dehradun



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