निविदा


बोली पूर्व बैठक का कार्यवृत्त - मुंबई में भारतीय रिजर्व बैंक के बीकेसी कार्यालय से जुड़ी विभिन्न आवासीय कॉलोनियों के लिए 05 बूम बैरियर की की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग

शुद्धिपत्र

(आरबीआई/मुंबई/सम्पदा/२२३/२२-२३/ईटी/३४०)

अपलोड किए गए पिछले प्री-बिड मिनट्स के संयोजन में, उपरोक्त निविदा के लिए बोली पूर्व बैठक नवम्बर २५, २०२२ को पूर्वाह्न ११:०० बजे एस्टेट सेल, बीकेसी में आयोजित किया गया था. कार्य की अनुमानित लागत रुपये 5.71 लाख है।

अ) बैठक में भाग लेने वाले बैंक अधिकारियों की सूची:

क्र. अधिकारी/कर्मचारी का नाम पदनाम
1. श्री अभिजीत देशमुख सप्र(वि)
2. श्री सूरज कुमार सिंह सप्र(वि)
3. श्री नवीन कुमार आर कअ(वि)
4. श्री सागर बालसराफ सहायक

(b) बोली पूर्व बैठक में में निम्नलिखित फर्मों ने भाग लिया:

क्र. फ़र्म का नाम प्रतिभागी का नाम
1. 4एवर इकोटेक सॉल्यूशंस श्री. चिन्मय सरदेशमुख
2. स्टेटिक सिस्टम श्री. मोइज़ ख्वाजा
3. टेक्नोक्रेट श्री. अनिल मंजुलकर
श्री. मोहन पटोले
4. लिंक डिजिटल श्री. हार्दिक पांचाल
श्री. पंकज

2. फर्मों द्वारा निम्नलिखित स्पष्टीकरण मांगा गया था:

निविदा दस्तावेज का खंड/पृष्ठ संख्या विक्रेता द्वारा पूछा गया प्रश्न बैंक द्वारा टिप्पणियाँ/स्पष्टीकरण

टिप्पणियां

पृष्ठ संख्या १०५/ मुद्दा सं ०४ कृपया प्रत्येक बरिएर के लिए टैग की मात्रा ४०० या कुल ४०० टैग, निर्दिष्ट करें कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है।

  क्या आप कोई सॉफ्टवेयर और पीसी चाहते हैं, रीडर के साथ बरिएर केवल प्रवेश से खुलेगा कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है।

  किसी भी नए टैग या टैग को हटाया जाना, लागत में नहीं माना जाएगा क्योंकि हर बार इस गतिविधि के लिए हमें सॉफ्टवेयर इंजीनियर को भेजना होगा कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश मैनुअल हैंडपंप जो बैरियर में उपलब्ध नहीं है, वहां मैनुअल की रिलीज होगी जहां बिजली गुल होने की स्थिति में सुरक्षा गार्ड को बैरियर को खोलना होगा और बिजली चालू होने तक बैरियर को खुला रखना होगा। 4-5 ऑपरेशन के लिए इनबिल्ट बैटरी पैक दिया जा सकता है। लेकिन आपने बीओक्यू में बैटरी की कोई मांग नहीं की है। पृष्ठ 76 पर धारा VII में तकनीकी विशिष्टता के अनुसार, बिजली के बिना अप/डाउन चक्र दोनों के लिए नियंत्रित संचलन के लिए हैंडपंप/मैन्युअल रूप से संचालन प्रणाली का एक इनबिल्ट प्रावधान होना चाहिए।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश आपने विशिष्ट आरएएल रंग ७०१२ के लिए कहा है लेकिन यह ओईएम से ओईएम में भिन्न होगा और हमारा ७०१५ छाया में समान है रंग की शेड को बूम की गुणवत्ता के प्रति असहिष्णु रहकर स्वीकार किया जाएगा।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश मलाड स्थलों के लिए रीडर केवल एक तरफ से है, जहां वाहन के बाहर जाने पर पुश बटन से बैरियर खुल जाएगा। धारा VII, पृष्ठ 76 में तकनीकी विशिष्टता के संदर्भ में, सुरक्षा चौकी में सभी कार्यों के लिए पुश बटन नियंत्रण भी प्रदान किए जाएंगे।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश चेंबूर साइट प्रवेश द्वार के लिए केवल वाहन प्रवेश करेगा यदि वे एक ही प्रवेश द्वार के साथ बाहर जाते हैं तो पुश बटन द्वारा बैरियर को खोलने की आवश्यकता होती है कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है। धारा VII, पृष्ठ 76 में तकनीकी विशिष्टता के संदर्भ में, सुरक्षा चौकी में सभी कार्यों के लिए पुश बटन नियंत्रण भी प्रदान किए जाएंगे।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश आरबीआई पठानवाड़ी:- १ नंबर बैरियर- ४ मीटर यदि पुश बटन को वर्तमान अस्थायी सुरक्षा केबिन में स्थापित करने की आवश्यकता है तो यह १० मीटर है। लेकिन अगर वे देखभाल करने वाले कमरे में स्थापित करने के लिए कहें तो यह लगभग है। ६० मी. तो कृपया स्पष्ट करें कि वास्तव में पुश बटन को कहाँ स्थापित करने की आवश्यकता है। एक तरफ से रीडर । नियंत्रक को बैरियर के अंदर रखना होता है। धारा VII, पृष्ठ 76 में तकनीकी विशिष्टता के संदर्भ में, सुरक्षा चौकी में सभी कार्यों के लिए पुश बटन नियंत्रण भी प्रदान किए जाएंगे। कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश आरबीआई रहेजा टाउनशिप:- १ नंबर बैरियर - ४ मीटर. एक तरफ से रीडर । नियंत्रक को बैरियर के अंदर रखना होता है। धारा VII, पृष्ठ 76 में तकनीकी विशिष्टता के संदर्भ में, सुरक्षा चौकी में सभी कार्यों के लिए पुश बटन नियंत्रण भी प्रदान किए जाएंगे। कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश आरबीआई नालंदा, चेंबूर २ नंबर बैरियर – ६ मीटर.- एक प्रवेश पर और दूसरा बाहर निकलने पर। एक तरफ से रीडर । नियंत्रक को बैरियर के अंदर रखना होता है। मौके पर बताया गया कि दोनों फाटकों से वाहन अंदर व बाहर होते हैं। इसलिए इसे स्पष्ट करने की आवश्यकता है क्योंकि रीडर केवल एक तरफ से निविदा मात्रा के अनुसार स्थापित किया जाएगा। धारा VII, पृष्ठ 76 में तकनीकी विशिष्टता के संदर्भ में, सुरक्षा चौकी में सभी कार्यों के लिए पुश बटन नियंत्रण भी प्रदान किए जाएंगे। कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है।

पृष्ठ संख्या २/ पूर्व योग्यता मानदंड ५ वर्ष के अनुभव के मानदंड में छूट का अनुरोध किया गया है। न्यूनतम अनुभव के तहत कोई छूट नहीं। पृष्ठ संख्या २ पर पैरा ४ए के अनुसार निविदा की आवश्यकता मे कोई बदलाव नहीं होगा।

पृष्ठ संख्या २/ पूर्व योग्यता मानदंड पात्रता मानदंड के संदर्भ में "समान कार्य का अर्थ है - बूम बैरियर की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के कार्य"। हम आपसे "बूम बैरियर/क्रैश रेटेड समाधानों की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग" शामिल करने का अनुरोध करते हैं। क्रैश रेटेड यह एक बेहतर समाधान होने के कारण, आपसे अनुरोध है कि कृपया इसे शामिल करें। पृष्ठ संख्या २ पैरा ४ए पर निविदा दस्तावेज के पूर्व-योग्यता मानदंड के संदर्भ में, समान कार्यों का अर्थ है – बूम बैरियर / क्रेश रेटेड बेरीएर की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग का कार्य ।

पृष्ठ संख्या ८३ यदि मूल देश निर्दिष्ट किया जाना है मूल देश की घोषणा निविदा दस्तावेज के पृष्ठ संख्या ८३ पर अनुलग्नक डी के अनुसार प्रदान की जाएगी।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश बैरियर की बॉडी और रेस्टिंग स्टैंड के बारे में स्पष्टीकरण अनुभाग VII, पृष्ठ ७५ में तकनीकी विशिष्टता के अनुसार, बैरियर को ओईएम मानकों के अनुसार मोटाई के एल्यूमीनियम /एमएस /एसएस वर्ग/आयताकार/वृत्ताकार पाइप अनुभागों से बनाया जाएगा। अनुभाग VII, पृष्ठ ७६ में तकनीकी विनिर्देश के अनुसार, बूम स्टैंड भारी स्टील पाइप से बने होंगे और प्रबलित कंक्रीट में एम्बेडेड होंगे।

पृष्ठ संख्या ७५/ तकनीकी विनिर्देश बूम बैरियर के लिए अधिकतम वांछनीय संचालन समय के संबंध में स्पष्टीकरण पृष्ठ संख्या ७५ पर धारा VII में २-४ सेकंड के वांछनीय संचालन समय को २-६ सेकंड के रूप में पढ़ा जाएगा।

पृष्ठ संख्या ७६/ तकनीकी विनिर्देश   पृष्ठ संख्या 76 के तकनीकी विनिर्देश, खंड VII को इस प्रकार पढ़ा जाए:

“सक्रिय करने वाले उपकरण: बैरियर को मैन्युअल रूप से पुश बटन, आगंतुक वाहनों और कॉलोनी निवासियों के वाहनों के लिए रिमोट कंट्रोल द्वारा सक्रिय किया जाएगा। इसमें माइक्रोप्रोसेसर आधारित कंट्रोल पैनल होगा जो ऑप्टिकल बीम सेंसर के साथ एकीकृत करने में सक्षम होगा। सुरक्षा चौकी में सभी कार्यों के लिए पुश बटन नियंत्रण भी प्रदान किया जाएगा । पावर न होने पर अप/डाउन साइकिल दोनों के लिए नियंत्रित मूवमेंट के लिए हैंडपंप/मैन्युअल ऑपरेशन सिस्टम का इनबिल्ट प्रावधान होना चाहिए।”

पृष्ट क्र 105 आरफआइडी लॉन्ग रेंज रीडर की आवश्यकता कुल 08 नग (प्रत्येक बूम बैरियर एंट्री/एग्जिट के लिए 02) के लिए हैss कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है।

पृष्ठ संख्या 76/तकनीकी विनिर्देश कितने चैनल लूप डिटेक्टर की आवश्यकता है (एकल या दोहरी चैनल) अनुभाग VII, पृष्ठ 76, सक्रिय करने वाले उपकरणों में तकनीकी विशिष्टता का संदर्भ लें, जो की ओईएम की स्टैंडर्ड नुसार रहे।

  कुल 08 रीडर्स के लिए आवश्यक पोल की लंबाई? कृपया 05 दिसंबर, 2022 के शुद्धिपत्र के पैरा I का संदर्भ लें, जिस तहत आइटम नंबर 3 और आइटम नंबर 4 को डिलीट कर दिया गया है।

३. निविदा के अन्य सभी नियम और शर्तें अपरिवर्तित रहेंगी।


2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष