Click here to Visit the RBI’s new website
फार्मसिस्‍ट पद के लिए भर्ती, पटना

भारतीय रिजर्व बैंक, पटना
फार्मसिस्ट की भर्ती

भारतीय रिज़र्व बैंक, पटना फार्मसिस्ट पद हेतु संविदा के आधार पर आवेदन आमंत्रित करता है। बैंक फार्मसिस्ट की सेवाओं को पूर्णत: अस्थाई तौर पर  काम चलाऊ व्यवस्था के अंतर्गत दैनिक पारिश्रमिक के आधार पर निम्नलिखित शर्तों एवं निबंधनों के अधीन उपयोग करेगा:

1.  फर्मसिस्ट को 100 रुपए प्रति घण्टा की दर से एक निश्चित पारिश्रमिक देय होगा जो किसी भी स्थिति में प्रतिदिन रु.500 से अधिक नहीं होगा तथा वह किसी प्रकार के वेतन, भत्ता अथवा कोई अन्य अनुलाभ/सुविधा का हकदार नहीं होगा।

2  बैंक को यह अधिकार होगा कि वह किसी भी समय बिना किसी सूचना अथवा     कारण बताए फार्मासिस्ट की सेवाएं बन्द कर सकता है।

3. फार्मासिस्ट जिस बैंक कर्मचारी के क्षेत्राधिकार, निगरानी अथवा नियंत्रण में काम करेगा, उसे उसके द्वारा समय-समय पर जारी सभी आदेशों एवं दिशानिर्देशों का अनुपालन करना होगा।

4.  उसे बैंक के क्रियाकलाप के बारे में पूर्ण गोपनीयता रखनी होगी और उच्च सत्यनिष्ठा, इमानदारी एवं पूरी वफादारी के साथ बैंक की सेवा करनी होगी।

5.  फार्मासिस्ट द्वारा दी जाने वाली सेवाएं उसे बैंक सेवा में किसी स्थाई अथवा अस्थाई पद की दावेदारी का अधिकार नहीं देंगी।

6.  वह बैंक का नियमित कर्मचारी नहीं होगा और बैंक के नियमित कर्मचारियों हेतु प्रयोज्य किसी भी सुविधा का हकदार नहीं होगा।

7.  जब भी आवश्यक होगा उसे बैंक के पटना स्थित किसी भी दवाखाने में उस दवाखाने हेतु निर्धारित कार्य-समय तक काम करना होगा और उसे पारिश्रमिक का भुगतान बैंक द्वारा उससे ली गई सेवाओं के घण्टों के आधार पर किया जाएगा।

जिन उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा विश्वविद्यालय से फार्मेसी में डिप्लोमा है, उनका आवेदन क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिज़र्व बैंक, प्रशासन एवं कार्मिक प्रबंध विभाग, भर्ती अनुभाग, दक्षिण गांधी मैदान, पटना-800 001 पर दिनांक 10 जून, 2010 अथवा इसके पूर्व प्राप्त हो जाना चाहिए।


Server 214
शीर्ष