निविदा


भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद के मुख्य कार्यालय परिसर में 500 केवीए डीजल जेनरेटर सेट (ध्वनिक बाड़े और एएमएफ पैनल के साथ) की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग हेतु

बोली-पूर्व बैठक का कार्यवृत्त

भारतीय रिजर्व बैंक, हैदाराबाद ने बैंक के मुख्य कार्यालय परिसर में 500 केवीए डीजल जेनरेटर सेट (ध्वनिक बाड़े और एएमएफ पैनल के साथ) की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग(एसआईटीसी) के लिए एमएसटीसी के माध्यम से ई-निविदा आमंत्रित की है। विस्तृत निविदा सूचना के साथ ई-निविदा एमएसटीसी लिमिटेड के ई-निविदा पोर्टल लिमिटेड (https://www.mstcecommerce.com/eprochome/rbi) पर मेनू "निविदाएं" के तहत उपलब्ध है।

2. सभी इच्छुक और पात्र कंपनियों /फर्मों (ओईएम / प्राधिकृत व्यापारी) को निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उपरोक्त वेबसाइट के माध्यम से एमएसटीसी के साथ स्वयं को पंजीकृत करना होगा।

3. ई-निविदा प्रक्रिया की अनुसूची इस प्रकार है:

ई-टेंडर की सं. RBI/Hyderabad/Estate/307/22-23/ET/450
कार्य का विवरण भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद के मुख्य कार्यालय परिसर में 500 केवीए डीजल जेनरेटर सेट (ध्वनिक बाड़े और एएमएफ पैनल के साथ) की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग हेतु।
निविदा का माध्‍यम ई-टेंडर ऑनलाइन भाग I - तकनीकी-वाणिज्यिक बोली और भाग II - मूल्य बोली https://www.mstcecommerce.com/eprochome/rbi के माध्यम से
अनुमानित लागत 43 लाख (रुपये तैंतालीस लाख मात्र)
पक्षों को डाउनलोड हेतु निविदा नोटिस उपलब्ध होने की तारीख 07 दिसंबर 2022 को मध्याह्न 12.00 बजे के बाद से
पूर्व निविदा बैठक (ऑफलाइन) 14 दिसंबर 2022 को पूर्वाह्न 11.00 बजे (स्थान: भारतीय रिज़र्व बैंक, संपदा विभाग, पहली मंज़िल, सचिवालय मार्ग, सैफाबाद, हैदराबाद – 500004)
नोटः प्रतिभागियों को, आवश्यक व्यवस्था करने हेतु, अपनी भागीदारी की पुष्टि एक दिन पहले estatehyderabad@rbi.org.in, mukeshmeshram@rbi.org.in and aterdal@rbi.org.in के मेल आईडी पर करनी होगी।
बयाना जमा राशि

86,000/- (रुपये छियासी हजार मात्र)- सभी निविदाकारों से एनईएफटी/ डिमांड ड्राफ्ट /अप्रतिसंहरणीय बैंक गारंटी (बीजी) के रूप में बैंक के प्रारूप में भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद के पक्ष में 27 दिसंबर 2022 को अपराह्न 02:00 बजे से पहले

एनईएफटी के लिए विवरण
IFSC कोड - RBIS0NEFTHY (0 शून्य है)
खाता संख्या - 8614038
लाभार्थी का नाम: भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद
आपकी फर्म का नाम
टिप्पणी: बैंक के मुख्य कार्यालय परिसर में 500 केवीए डीजल जेनरेटर सेट की एसआईटीसी

प्रतिभागियों को उनके द्वारा की गई ईएमडी का विवरण estatehyderabad@rbi.org.in, mukeshmeshram@rbi.org.in and aterdal@rbi.org.in ई-मेल के माध्यम से प्रस्तुत करना होगा।

बैंक गारंटी / डीडी को व्यक्तिगत रूप से संपदा विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, मुख्य कार्यालय भवन, हैदराबाद में प्रस्तुत करना होगा।

बयाना राशि जमा करने की अंतिम तारीख 27 दिसंबर 2022 को 14:00 बजे
ऑनलाइन तकनीकी-वाणिज्यिक बोली और कीमत बोली प्रस्‍तुत करने के लिए ई-निविदा प्रारंभ होने की तारीख़ 07 दिसंबर 2022 को मध्याह्न 12:00 बजे
तकनीकी-वाणिज्यिक बोली और कीमत बोली प्रस्तुत करने के लिए ई-निविदा समाप्त होने की तारीख़ 27 दिसंबर 2022 को 14:00 बजे
भाग – I (तकनीकी-वाणिज्यिक बोली) खोलने की तारीख़ 27 दिसंबर 2022 को 15:00 बजे
भाग – II (कीमत बोली) खोलने की तारीख़ भाग – I की जांच उपरांत निर्णय लिया जाएगा और योग्य निविदाकारों को सूचित किया जाएगा।

4. पात्रता मानदंड:

1) केवल वही ओईएम/ प्राधिकृत व्यापारी जिनके पास बड़े कार्यालय भवनों/वाणिज्यिक परिसरों/औद्योगिक घरों आदि के लिए 500 केवीए या अधिक क्षमता के डीजी सेट की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग और संबंधित कार्य करने के क्षेत्र में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव (30 नवंबर 2022 तक) है और कार्यालय भवनों/वाणिज्यिक परिसरों/औद्योगिक घरों के लिए संबद्ध कार्यों और पिछले 5 वर्षों के दौरान (30 नवंबर, 2017 को या उसके बाद पूर्ण किए गए कार्य) व्यक्तिगत रूप से इसी तरह के कार्यों को सफलतापूर्वक निष्पादित किया है, जिसकी लागत निम्नानुसार है:

a) तीन कार्य जिनमें से प्रत्येक की लागत 43.00 लाख रुपये के 40% के बराबर की राशि से कम न हो

या

b) दो कार्य जिनमें से प्रत्येक की लागत 43.00 लाख रुपये के 50% के बराबर राशि से कम न हो

या

c) एक कार्य की लागत लागत 43.00 लाख रुपये के 80% के बराबर राशि से कम न हो

और

d) पिछले 3 वर्षों के दौरान 43.00 लाख रुपये का न्यूनतम वार्षिक कुल कारोबार 100% हो

और

e) एएमसी और वारंटी के दौरान बिक्री के बाद सेवा प्रदान करने के लिए हैदराबाद/सिकंदराबाद में एक पूर्ण सेवा स्थापित हो

2) निम्नलिखित दस्तावेजों को विभिन्न फाइलों (पीडीएफ या जेपीईजी प्रारूप में) में तैयार और स्कैन किया जाएगा और बोली के ऑन-लाइन जमा करने के दौरान अपलोड किया जाएगा। ये दस्तावेज भारतीय रिजर्व बैंक को बोलियां जमा करने के लिए निर्धारित तिथि और समय से पहले भी प्रस्तुत किए जाएंगे। निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए उनकी पात्रता के बारे में बैंक को संतुष्ट करने के लिए निम्नलिखित प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड किए जाने चाहिए।

(a) फर्म की संरचना ठेकेदारों की फर्म की संरचना का पूर्ण विवरण (चाहे ठेकेदार कोई व्यक्ति हो या साझेदारी फर्म, या कंपनी आदि) विवरण में ठेकेदार का नाम और पता, साझेदार के संस्था के अंतर्नियम / मुख्तारनामा / अन्य प्रासंगिक दस्तावेज भी अपलोड किए जाएं।
(b) कार्य अनुभव और निर्दिष्ट अवधि के दौरान निर्दिष्ट मूल्य के समान कार्यों को पूर्ण किया जाना पूर्व में किए गए कार्यों के लिए विस्तृत कार्य आदेशों की प्रतियां जिसमें कार्य प्रदान किए जाने की तिथि, प्रदान किए गए कार्य का मूल्य, कार्य को पूरा करने के लिए दिया गया समय आदि दर्शाया गया हो और संबंधित पूर्णता प्रमाण पत्र जिसमें पूरा होने की वास्तविक तिथि और निष्पादित समान कार्यों यानी डीजी सेट का एसआईटीसी का वास्तविक मूल्य दर्शाया गया हो, उसे कार्य अनुभव के प्रमाण के रूप में संलग्न किया जाए । भारतीय रिज़र्व बैंक के किसी भी केंद्र में किए गए कार्य करने के पिछले अनुभव, यदि कोई हो, तब दस्तावेजी साक्ष्य के साथ विवरण भी अपलोड किए जाएं।
(c) निर्दिष्ट अवधि के दौरान ठेकेदार की ऋण साख और उनका कुल व्यापार चार्टर्ड एकाउंटेंट द्वारा विधिवत प्रमाणित ठेकेदार के व्यवसाय के नवीनतम अंतिम खातों के साथ आयकर निकासी प्रमाण पत्र / आयकर निर्धारण आदेश की प्रतियां पिछले, तीन वर्षों के उनकी साख और कारोबार के प्रमाण के रूप में अपलोड किया जाए ।
(d) बैंकरों और उनके वर्तमान संपर्क अधिकारियों के नाम और पता उनके बैंकरों के नाम और पते के बारे में लिखित जानकारी के साथ संपर्क अधिकारियों के नाम, डाक पते, ई-मेल आईडी, टेलीफोन (लैंडलाइन और मोबाइल) नंबर, फैक्स नंबर आदि जैसे पूर्ण विवरण (अर्थात जो व्यक्ति बैंक द्वारा उनके बैंकरों के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है, यदि आवश्यक हो ) को अपलोड किया जाए।
(e) बैंक खातों का विवरण उनके बैंक खातों का पूरा विवरण, जैसे खाता संख्या, उसका प्रकार, उसे कब खोला गया आदि का विवरण दिया जाए।
(f) ग्राहकों के नाम और पता और उनके वर्तमान संपर्क अधिकारी ग्राहक के नाम, डाक पते, ई-मेल आईडी, टेलीफोन (लैंडलाइन और मोबाइल) नंबर, फैक्स नंबर जैसे पूर्ण विवरण के साथ लिखित जानकारी। इसके साथ ही संपर्क अधिकारी (अर्थात वे व्यक्ति जिनसे बैंक द्वारा ग्राहकों के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है, यदि ऐसा आवश्यक हो) को भी अपलोड किया जाए।

संविदाकारों को अपनी पात्रता को पूरा करने के संबंध में निम्नलिखित दस्तावेजों को उपयुक्त फ़ाइल नामों के साथ अपलोड करना चाहिए जैसा कि इंगित किया गया है।

  1. अनुभव को इंगित करने के लिए कार्यों के दायरे और मूल्य को दर्शाने वाले विस्तृत कार्य आदेश की प्रतियां।

  2. अनुबंध 'ए' के प्रारूप में सभी विवरणों के साथ पूर्ण किए गए कार्यों की सूची।

  3. योग्यता कार्यों के लिए अनुबंध 'बी' के अनुसार निर्धारित प्रारूप में ग्राहकों से प्राप्त पूर्णता प्रमाण पत्र ।

  4. ईएमडी के प्रेषण का प्रमाण।

  5. अनुबंध 'सी' के अनुसार बैंकर का प्रमाण पत्र।

  6. पिछले 3 वर्षों के कुल कारोबार के लिए लेखा परीक्षित वित्तीय विवरण (फ़ाइल नाम जैसे: FS1, FS2 आदि)।

  7. सेवा सेटअप का विवरण- अनुबंध 'डी' के प्रारूप में।

  8. बिना किसी तकनीकी विचलन के उपक्रम - अनुबंध 'ई' के अनुसार।

  9. विनिर्दिष्ट मद के विनिर्माताओं का विवरण/कैटलॉग और नाम।

  10. अनुबंध 'एफ' के अनुसार बैंकरों का विवरण।

  11. अनुबंध 'जी' के अनुसार मुख्तारनामा की प्रति।

  12. धारा VIII के अनुसार प्रस्तावित प्रणाली का तकनीकी विवरण ।

  13. प्रस्तावित कार्य से संबंधित कोई अन्य जानकारी ।

  14. अनुबंध 'के' के अनुसार विधिवत भरा और हस्ताक्षरित एनईएफटी मैंडेट फॉर्म ।

नोट (ग्राहक प्रमाणपत्र के संबंध में):

  • सरकारी विभागों/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के संबंध में प्रमाणपत्र पर संबंधित कार्यपालक अभियंता या समकक्ष या उच्च पद के अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित होना चाहिए।

  • सरकारी विभागों/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के अलावा अन्य विभागों के संबंध में ऊपर वर्णित प्रमाणपत्रों के अलावा निष्पादित कार्य से संबंधित भुगतान से मेल खाने वाले टीडीएस प्रमाणपत्र भी संलग्न किए जाएंगे।

उपरोक्त प्रमाणपत्रों के बिना अपलोड किए गए आवेदनों/निविदाओं को अस्वीकार किया जा सकता है। बैंक को इन प्रमाणपत्रों को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करने का अधिकार होगा। उपरोक्त के अनुसार अर्हता प्राप्त करने वाले निविदाकर्ता ही कार्य के लिए निविदा देने के पात्र होंगे।

5. उपरोक्तानुसार अर्हता प्राप्त करने वाले ही निविदाकर्ता पात्र होंगे। एक फर्म द्वारा प्रस्तुत निविदा जो उपरोक्त मानदंडों को पूरा नहीं करती है, अस्वीकृति के लिए उत्तरदायी होगी।

6. निविदाकारों के प्राधिकृत प्रतिनिधियों की उपस्थिति में निविदा खोली जाएगी जो निविदा खोलने के समय और स्थान पर उपस्थित होना चाहते हैं।

7. बैंक न्यूनतम निविदा को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है और किसी भी निविदा को पूर्ण या आंशिक रूप से स्वीकार या अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है । बैंक बिना कोई कारण बताए सभी निविदाओं को अस्वीकार करने का भी अधिकार सुरक्षित रखता है।

8. आवेदन करने के इच्छुक आवेदकों को अपनी आवश्यक योग्यता रखने के समर्थन में दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत करके बैंक को संतुष्ट करना होगा और ऐसा करने में उनकी विफलता की स्थिति में, बैंक उनकी उम्मीदवारी को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। ईएमडी के बिना निविदाएं किसी भी परिस्थिति में स्वीकार नहीं की जाएंगी।

9. ई-निविदा में भविष्य में किए जाने वाले कोई संशोधन/शुद्धिपत्र, यदि कोई हो, तब उसे केवल आरबीआई वेबसाइट और एमएसटीसी वेबसाइट पर ही अधिसूचित किए जाएंगे और उसे समाचार पत्र में प्रकाशित नहीं किए जाएंगे।

क्षेत्रीय निदेशक
भारतीय रिज़र्व बैंक
हैदराबाद


2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष