Click here to Visit the RBI’s new website

निविदा



ध्यान दे : सुव्यवस्थित प्रिंट आउट के लिए कृपया (1271.00 kb ) वर्शन अपनी मशीन पर डाउनलोड करें और फिर अपने पाठ को मुद्रित करने के लिए संबंधित साफ्टवेयर प्रयोग करें
बैंक के स्टाफ क्वार्टर विद्युत मार्ग (एसक्यूवीएम), भुवनेश्वर में नियंत्रण कक्ष और ध्वनिक संलग्नक के साथ 50 केवीए डीजल जेनरेटर सेट की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए

शुद्धिपत्र

(ई-निविदा संख्या: आरबीआई/भुवनेश्वर क्षेत्रीय कार्यालय/संपदा/1/24-25/ईटी/31)

1. बैंक के स्टाफ क्वार्टर विद्युत मार्ग (एसक्यूवीएम), भुवनेश्वर में उपरोक्त कार्य के लिए एमएसटीसी वेबसाइट के माध्यम से ई-टेंडरिंग प्रक्रिया द्वारा ऑनलाइन निविदाएं आमंत्रित की जाती हैं। इस काम पर 9.9 लाख रुपये की लागत आने का अनुमान है और इसे 60 दिनों के भीतर पूरा किया जाना है।

2. सभी दस्तावेज़ एमएसटीसी वेब साइट पर अपलोड किए जाएंगे।

3. डीडी/अपरिवर्तनीय बैंक गारंटी/एनईएफटी द्वारा भुगतान के प्रमाण के रूप में बयाना राशि जमा (ईएमडी) क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिजर्व बैंक के नाम से संबोधित सीलबंद लिफाफे में जमा की जाएगी, जिस पर स्टाफ क्वार्टर विद्युत मार्ग (एसक्यूवीएम), भुवनेश्वर में नियंत्रण कक्ष और ध्वनिक संलग्नक के साथ 50 केवीए डीजल जनरेटर सेट की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग के लिए ईएमडी" लिखा होगा।

4. जो कंपनियां निम्नलिखित पूर्व-अर्हता मानदंडों का पालन नहीं करती हैं और ईएमडी जमा नहीं करती हैं, उनकी निविदा भाग-II खोलने पर विचार नहीं किया जाएगा।

A. निविदाकार को या तो प्रस्तावित डीजी सेट का मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) होना चाहिए या प्रस्तावित डीजी सेट के ओईएम का अधिकृत डीलर/प्रतिनिधि होना चाहिए। उपरोक्त के समर्थन में आवश्यक दस्तावेज़ निविदा भाग-I के साथ प्रस्तुत किए जाएंगे। निविदाकर्ता को लागू दस्तावेज़ अनुलग्नक XI के रूप में प्रस्तुत करना होगा।

B. पांच वर्ष से पहले का अनुभव: - निविदाकर्ता के पास डीजी सेट की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग का कार्य करने के क्षेत्र में न्यूनतम 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसे स्थापित करने के लिए, निविदाकर्ता को ऐसे कार्यों के लिए 31 मार्च, 2019 को या उससे पहले जारी किए गए कार्य आदेश की प्रतियां और संबंधित पूर्णता प्रमाण पत्र की प्रति भी जमा करनी होगी।

C. अर्हताप्राप्त कार्य:-निविदाकर्ता को 31 मार्च, 2024 को समाप्त होने वाले पिछले पांच वर्षों के दौरान व्यक्तिगत रूप से निम्नानुसार "समान कार्य" निष्पादित करना होगा:

(a) तीन कार्य, प्रत्येक की लागत अनुमानित लागत का 40% से कम नहीं होनी चाहिए।

या

(b) दो कार्य, प्रत्येक की लागत अनुमानित लागत का 50% से कम नहीं होनी चाहिए।

या

(c) एक कार्य की लागत अनुमानित लागत का 80% से कम नहीं होनी चाहिए।

नोट: समान कार्य का अर्थ है 'कार्यालय भवनों/वाणिज्यिक परिसरों/औद्योगिक स्‍थापनाओं के लिए डीजी सेट (50 केवीए या उच्च रेटिंग) की आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण और कमीशनिंग और संबंधित कार्य।

(उपरोक्त को स्थापित करने के लिए, निविदाकार को ऐसे समान कार्यों के लिए कार्य आदेश की प्रतियां, और संबंधित पूर्णता प्रमाण पत्र की प्रतियां भी जमा करनी चाहिए)

और

D. पिछले 3 वर्षों (2020-21, 2021-22 और 2022-23) के दौरान लेखापरीक्षित वित्तीय विवरणों द्वारा समर्थित न्यूनतम वार्षिक कारोबार अनुमानित लागत का 100% होना चाहिए।

E. बिक्री के बाद सेवा प्रदान करने के लिए भुवनेश्वर में एक सेवा केंद्र करें।

5. ठेकेदार अपनी पात्रता के बारे में बैंक को संतुष्ट करने के लिए एमएसटीसी वेबसाइट पर निम्नलिखित जानकारी/दस्तावेज अपलोड करेंगे:

(a) फर्म की संरचना ठेकेदारों की फर्म की संरचना का पूरा विवरण (चाहे ठेकेदार एक व्यक्ति हो या साझेदारी फर्म या कंपनी आदि) भागीदारों के नाम और पते, संस्‍था के अंतर्नियम / पावर ऑफ अटॉर्नी / किसी अन्य प्रासंगिक दस्तावेज की प्रति के साथ प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
(b) कार्य अनुभव और निर्दिष्ट अवधि के दौरान निर्दिष्ट मूल्य के समान कार्यों को पूरा करना अर्हता प्राप्त कार्यों के लिए विस्तृत कार्य आदेशों की प्रतियां जिसमें कार्य देने की तारीख, दिए गए कार्य का मूल्य, कार्य पूरा करने के लिए दिया गया समय आदि शामिल हों और पूर्ण होने की वास्तविक तिथि और निष्पादित समान कार्यों के वास्तविक मूल्य को दर्शाने वाले संबंधित समापन प्रमाण पत्र संलग्न किए जाने चाहिए। कार्य अनुभव का प्रमाण किसी भी केंद्र में भारतीय रिज़र्व बैंक के लिए कार्य करने के पिछले अनुभव, यदि कोई हो, के दस्तावेजी साक्ष्य के साथ विवरण भी दिया जाना चाहिए।
(c) टर्नओवर पिछले तीन वित्तीय वर्षों यानी 2020-21, 2021-22 और 2022-23 के लेखा परीक्षित वित्तीय विवरण, इन वित्तीय वर्षों के लिए टर्नओवर का उल्‍लेख करते हुए चार्टर्ड अकाउंटेंट के प्रमाण पत्र के साथ।
(d) ठेकेदार की क्रेडिट योग्यता और निर्दिष्ट अवधि के दौरान उनका टर्नओवर पिछले तीन वर्षों के लिए उनकी साख और टर्नओवर के प्रमाण के रूप में ठेकेदार के व्यवसाय के नवीनतम अंतिम खातों के साथ-साथ चार्टर्ड अकाउंटेंट द्वारा प्रमाणित आयकर क्लीयरेंस प्रमाणपत्र / आयकर मूल्यांकन आदेशों की प्रतियां संलग्न की जानी चाहिए।
(e) बैंकरों और उनके वर्तमान संपर्क अधिकारियों के नाम और पते संपर्क अधिकारियों (अर्थात् जिन व्यक्तियों) के नाम, डाक पते, ई-मेल आईडी, टेलीफोन (लैंडलाइन और मोबाइल) नंबर, फैक्स नंबर आदि जैसे पूरे विवरण के साथ उनके बैंकरों के नाम और पते के बारे में लिखित जानकारी यदि आवश्यक हो तो बैंक द्वारा अपने बैंकरों के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है) प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
(f) बैंक खातों का विवरण उनके बैंक खातों का पूरा विवरण, जैसे खाता संख्या, खाते का प्रकार, कब खोला गया आदि जानकारी दी जानी चाहिए।
(g) ग्राहकों और उनके वर्तमान संपर्क अधिकारियों के नाम और पते उनके ग्राहकों के नाम और पते के बारे में पूरी जानकारी, जैसे नाम, डाक पता, ई-मेल आईडी, टेलीफोन (लैंडलाइन और मोबाइल) नंबर, फैक्स नंबर के साथ लिखित जानकारी। आदि, संपर्क अधिकारियों (अर्थात वे व्यक्ति जिनसे आवश्यकता पड़ने पर बैंक अपने ग्राहकों के कार्यालय में संपर्क कर सकता है) को प्रस्तुत किया जाना चाहिए ।
(h) पूर्ण किये गये कार्यों का विवरण ग्राहक-वार कार्य(कार्यों) के नाम, कार्य(कार्यों) के निष्पादन का वर्ष(वर्ष), दिए गए कार्य(कार्यों) की वास्तविक लागत, अनुबंध(अनुबंधों) में निर्धारित पूरा होने का समय और लिया गया वास्तविक समय कार्य(कार्यों) को पूरा करने के लिए, उन अधिकारियों/प्राधिकरणों/विभागों के नाम और पूर्ण संपर्क-विवरण प्रस्तुत किया जाना चाहिए जिनके तहत कार्य निष्पादित किया गया था/किए गए थे।
(i) सेवा सेटअप का विवरण बिक्री के बाद सेवा प्रदान करने के लिए प्रस्तावित कार्य वाले स्थान पर उनके सेवा केंद्र का पता और संपर्क विवरण।

6. इच्छुक निविदाकर्ता द्वारा बैंक को संतुष्ट करने में विफलता की स्थिति में; बैंक के पास निविदा प्रक्रिया में भाग लेने से इंकार करने का अधिकार सुरक्षित है।

7. इच्छुक निविदाकारों की बोली-पूर्व बैठक (ऑफ़-लाइन मोड) संपदा विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, भुवनेश्वर में आयोजित की जाएगी।

8. (a) निविदा प्रपत्र देखने के लिए वेबसाइट www.mstcecommerce.com/eprocn से डाउनलोड किए जा सकते हैं।

(b) भारतीय रिज़र्व बैंक के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट के रूप में ₹19,800/- की ईएमडी, जो भुवनेश्वर में देय हो / एनईएफटी या बैंक के मानक प्रोफार्मा में एक अनुसूचित बैंक द्वारा जारी अपरिवर्तनीय बैंक गारंटी, जो निविदा प्रपत्र (अनुलग्नक-III) में उपलब्ध है।

(c) निविदाकर्ताओं को उपरोक्त पैरा 5 में उल्लिखित सभी जानकारी और दस्तावेज जमा करने होंगे। जांच के बाद, यदि किसी भी निविदाकर्ता के पास आवश्यक पात्रता नहीं पाई जाती है, तो उनकी निविदाएं आगे की प्रक्रिया के लिए बैंक द्वारा स्वीकार नहीं की जाएंगी।

9. निविदाओं का भाग I निविदाकर्ताओं के अधिकृत प्रतिनिधि की उपस्थिति में, जो उपस्थित रहना चाहते हैं, निविदा की अनुसूची (एसओटी) पर ऑनलाइन खोला जाएगा। भाग-II (मूल्य बोली) पात्र निविदाकर्ता के लिए अगली तारीख पर खोली जाएगी जिसकी सूचना निविदाकर्ताओं को पहले से दी जाएगी।

10. आवेदकों/निविदाकर्ताओं को सबमिट/अपलोड करना होगा

(a) अपने ग्राहकों से अनुबंध-II के प्रारूप के अनुसार ग्राहक का प्रमाण पत्र, जिनके लिए उन्होंने इस नोटिस में बताए गए पात्रता (पूर्व-योग्यता) मानदंडों के संदर्भ में "योग्य कार्य" किए हैं।

(b) उनके बैंकर/बैंकरों से अनुबंध-VI में दिए गए प्रारूप के अनुसार बैंकर प्रमाणपत्र।

ग्राहक का प्रमाणपत्र केवल तभी स्वीकार किया जाएगा जब उस पर किसी सरकारी/अर्धसरकारी संगठन या पीएसयू के संबंध में कार्यकारी अभियंता/अधीक्षक अभियंता या समकक्ष रैंक के अधिकारी द्वारा हस्ताक्षर किए गए हों और केवल तभी जब वे प्राप्त भुगतान के पर्याप्त प्रमाण द्वारा समर्थित हों। ठेकेदार द्वारा उसके द्वारा किये गये कार्य के लिए। निजी संगठनों द्वारा जारी ग्राहक का प्रमाणपत्र भी स्रोत पर कर कटौती (टीडीएस) प्रमाणपत्र के साथ होगा। उपरोक्त प्रमाणपत्रों के बिना अपलोड किए गए आवेदन/निविदाएं अस्वीकार कर दी जाएंगी। बैंक को इन प्रमाणपत्रों को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करने का अधिकार होगा।

बैंक निविदाओं की मूल्य बोली खोलने से पहले उक्त रिपोर्ट का मूल्यांकन करेगा। यदि किसी भी निविदाकर्ता के पास किसी भी समय निविदा प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आवश्यक पात्रता नहीं पाई जाती है और/या उसके ग्राहकों और/या उसके बैंकरों से प्राप्त उसकी प्रदर्शन रिपोर्ट असंतोषजनक पाई जाती है, तो बैंक उसके प्रस्ताव को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। निविदा का भाग-I खुलने के बाद भी। बैंक ऐसा करने के लिए कोई कारण बताने के लिए बाध्य नहीं है।

11. बैंक न्यूनतम निविदा को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है और किसी भी निविदा को पूर्ण या आंशिक रूप से स्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। बैंक बिना कोई कारण बताए सभी निविदाओं को अस्वीकार करने का भी अधिकार सुरक्षित रखता है।



2024
2023
2022
2021
2020
2019
2018
2017
2016
2015
2014
2013
2012
पुरालेख
Server 214
शीर्ष