Click here to Visit the RBI’s new website
तदर्थ एवं प्रति घंटा पारिश्रमिक आधार पर फार्मेसिस्ट का अनुबंध

भारतीय रिज़र्व बैंक, कानपुर, निम्नलिखित नियम और शर्तों पर तदर्थ एवं प्रति घंटा पारिश्रमिक आधार पर योग्यता प्राप्त फार्मेसिस्टों से फार्मेसिस्ट के रूप में कार्य करने के लिये आवेदन पत्र आमंत्रित करता है ।

(i) फार्मेसिस्ट को रु. 200/- प्रति घंटे की दर पर प्रतिदिन अधिकतम 5 घंटे के हिसाब से निश्चित पारिश्रमिक अदा किया जाएगा जो प्रतिदिन रु.1,000/- से अधिक नहीं होगा । साथ ही वे किसी प्रकार के वेतन, भत्ते अथवा किसी अन्य भत्ते/सुविधाओं के पात्र नहीं होंगे ।

(ii) बैंक के पास यह अधिकार है कि यह किसी भी समय बिना कोई नोटिस दिए अथवा कारण बताए फार्मेसिस्ट की सेवाओं का उपयोग बंद कर सकता है ।

(iii) फार्मेसिस्ट द्वारा दी गई सेवाओं से उन्हें बैंक की सेवा में अस्थायी अथवा स्थायी पद का अधिकार प्राप्त नहीं होगा ।

(iv) वे बैंक के नियमित कर्मचारी नहीं होंगे और बैंक के नियमित कर्मचारियों को प्राप्त होने वाली सुविधाओं के लिए पात्र नहीं होंगे ।

(v) आवश्यकता होने पर उन्हें कानपुर स्थित बैंक के किसी भी औषधालय में वहां के कार्य-समय के दौरान कार्य करना होगा और पारिश्रमिक का भुगतान बैंक द्वारा उनसे ली गई सेवाओं के घण्टों के आधार पर किया जाएगा । आवश्यकता होने पर उन्हें बैंक के किसी भी औषधालय में किसी भी समय कार्य करना होगा ।

(2) ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने उत्तर प्रदेश या उत्तराखंड के किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से फार्मेसी में डिप्लोमा प्राप्त किया हो तथा फार्मेसी एक्ट 1948 के अंतर्गत उत्तर प्रदेश अथवा उत्तराखंड राज्य की फार्मेसी काउंसिल में रजिस्टर्ड हों, अपने आवेदन संलग्न फार्मेट में प्रमाण पत्रों की फोटो प्रतियों सहित क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिज़र्व बैंक, मानव संसाधन प्रबंध विभाग, भर्ती अनुभाग, महात्मा गांधी मार्ग, कानपुर, 208 001 को भेज सकते हैं जिससे कि आवेदन इस कार्यालय में 13 जून 2013 तक या इसके पूर्व पहुंच सके ।  निर्धारित योग्यता तथा उपयुक्त अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार हेतु सूचीबद्ध किया जाएगा । केवल निर्धारित योग्यता रखने मात्र से ही किसी उम्मीदवार को साक्षात्कार हेतु बुलाये जाने का अधिकार प्राप्त नहीं होगा ।  आवेदन पत्र के लिफाफे पर "तदर्थ आधार पर फार्मेसिस्ट पद हेतु आवेदन" लिखा जाना चाहिये ।

(3) उपयुक्त अनुभव  रखने वाले उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जायेगी ।


Server 214
शीर्ष