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उपभोक्ता शिक्षण और संरक्षण

हमारी ग्राहक पहुंच नीति का लक्ष्य आमजनता को सूचना प्रदान करना है जिससे कि वे बैंकिंग सेवाओं के संबंध में अपनी अपेक्षाओं, विकल्पों और अधिकारों तथा बाध्यताओं के बारे में जान सकें। हमारे ग्राहक सेवा प्रयासों को ग्राहक के अधिकारों की रक्षा करने, ग्राहक सेवा की गुणवत्ता बढ़ाने और संपूर्ण बैंकिंग क्षेत्र और रिज़र्व बैंक में शिकायत निवारण व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए डिजाइन किया गया है।

अधिसूचनाएं


एसएलबीसी / यूटीएलबीसी संयोजक का दायित्व - गुजरात राज्य और केंद्र-शासित प्रदेश दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली

आरबीआई/2018-19/147
विसविवि.केंका.एलबीएस.बीसी.सं.16/02.01.001/2018-19

25 मार्च 2019

अध्यक्ष / प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी
एसएलबीसी / यूटीएलबीसी संयोजक बैंक

महोदया / महोदय,

एसएलबीसी / यूटीएलबीसी संयोजक का दायित्व - गुजरात राज्य और केंद्र-शासित प्रदेश दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली

भारत के राजपत्र अधिसूचना जी.एस.आर. 2(ई), दिनांक 2 जनवरी 2019, के अनुसार बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विजया बैंक और देना बैंक के समामेलन को अधिसूचित किया गया है। यह अधिसूचना ‘बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विजया बैंक और देना बैंक का समामेलन योजना, 2019’ कहलाएगा तथा 1 अप्रैल 2019 से लागू होगा।

2. उक्त को देखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि गुजरात राज्य के लिए एसएलबीसी संयोजक एवं केंद्र-शासित प्रदेशों दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली के लिए यूटीएलबीसी संयोजक का दायित्व बैंक ऑफ बड़ौदा को सौंपा जाए।

3. अन्य राज्यों और केंद्र-शासित प्रदेशों के एसएलबीसी / यूटीएलबीसी संयोजकों में कोई परिवर्तन नहीं है।

भवदीय

(गौतम प्रसाद बोरा)
प्रभारी मुख्य महाप्रबंधक

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